मौसमी के जूस के लाभ No Further a Mystery

Wiki Article



कनाडा में वीजा+नौकरी - विदेश जाने के उपाय/ तरीके !...

अनन्या मानती हैं, खुद को फिट रखने के लिए इम्युनिटी पर वर्क करना जरूरी है। इसलिए दिन की शुरुआत सेब, बीट रूट, गाजर के जूस के साथ करती हैं। हल्दी जैसे हर्ब और विटामिन सी के स्रोत को लेना भी वे नहीं भूलतीं।

क्या सुबह खाली पेट मौसमी जूस का सेवन करना चाहिए

और पढ़े : सभी विटामिन के बारे में जानकारी

टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि धनु राशि के लोगों को आज स्वास्थ्य या शारीरिक पीड़ा परेशान कर सकती है। साथ ही आज कुछ लोगों के स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। आज आपका अच्छा खासा धन खर्च हो सकता है साथ ही किसी बात को लेकर मानसिक उलझन भी हो सकती है।

पटनातीन हफ्ते की जान और खून में 'जहर', पटना एम्स के डॉक्टरों ने ऐसे बचा ली जान

तासीर में ठंडी मौसमी शीतलता देती है. यह पित्त मारती है और स्वास्थ्य के लिए इसका जूस बहुत अच्छा होता है.

लाइफस्टाइलअपनाएं ये प्राकृतिक उपाय, पास भी नहीं भटकेंगे मच्छर

वजन कम करने के लिए मौसंबी के कई फायदे देखे गए हैं। दरअसल मौसम्बी में फैट की मात्रा ना के बराबर ही होती है। एवं इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स की अधिकता होती हैजिस कारण यह वजन कम करने के लिए काफी लाभकारी माना गया है। नियमित रूप से मौसम्बी को अपनी डाइट में शामिल करने से वजन कम करने में काफी आसानी होती है।

 मधुमेह रोगियों के लिए मौसमी का रस काफी राहतकारी है और सकारात्मक परिणाम देता है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आंवला रस और शहद के साथ मौसमी रस खाली पेट  सुबह के समय में कम मात्रा में लिया जा सकता है।

अनन्या मानती हैं हेल्दी स्किन और शायनी हेयर के लिए पोषक तत्वों से भरपूर आहार और नियमित एक्सरसाइज दोनों जरूरी है। इससे मेटाबोलिज्म सक्रिय रहता है और शरीर का हर अंग फिट रहता है।

मौसमी का जूस लोग शौक से पीते हैं. इसमें विटामिन सी और पोटेशियम जैसे खनिज पाए जाते हैं.

अपच की समस्या के लिए मीठी मौसमी खाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे लार ग्रंथि उत्तेजित होती है जिससे एन्ज़ाइम्स बढ़ते हैं और एन्ज़ाइम बढ़ने से मल त्याग बेहतर होता है।

मौसंबी एक नींबू प्रजाति का फल है। इसका वैज्ञानिक नाम सिट्रस लिमीटा है। यह लगभग नारंगी के आकार होता  है। इसे have a peek at this web-site मीठा नींबू या मुसम्मी भी कहा जाता है।

Report this wiki page